लैपटॉप खरीदते समय 4 बातों पर विचार करें

कैसे आविष्कार करें: लैपटॉप खरीदते समय 4 बातों का ध्यान रखें जब

आप काम के लिए यात्रा करते हैं, तो आपका लैपटॉप आपका सबसे अच्छा दोस्त होता है . इसकी कॉम्पैक्ट और परिवहनीय प्रकृति के साथ, आप जहां चाहें वहां काम करने में सक्षम होंगे। हालांकि, सभी लैपटॉप एक जैसे नहीं बनाए जाते हैं। ब्रांड और कीमत के आधार पर, आपका लैपटॉप अविश्वसनीय रूप से विश्वसनीय या एक समस्या हो सकता है। 

हाउ इन्वेंट में आज हम आपको 4 चीजें सिखाएंगे जो आपको लैपटॉप खरीदते समय ध्यान में रखनी चाहिए। 

एक मंच चुनें

अधिकांश लैपटॉप दो ऑपरेटिंग सिस्टमों में से एक द्वारा संचालित होते हैं: विंडोज या मैकओएस। प्रत्येक के अपने फायदे और नुकसान हैं, इसलिए नीचे उनके अंतरों की जांच करना सुनिश्चित करें:

विंडोज – यह ऑपरेटिंग सिस्टम अविश्वसनीय रूप से बहुमुखी है। बहुत सारे वेरिएंट में उपलब्ध, एक विंडोज़ लैपटॉप शुरुआती और उन्नत उपयोगकर्ताओं दोनों के लिए एप्लिकेशन पेश कर सकता है। इसकी एक विविध मूल्य सीमा भी है। तो आपके बजट और ज़रूरतों से कोई फर्क नहीं पड़ता, आपको एक विंडोज़ कंप्यूटर मिलेगा जो आपके लिए एकदम सही है।

MacOS – यह ऑपरेटिंग सिस्टम विंडोज के समान कार्य करता है, बस एक अलग इंटरफ़ेस फॉर्म के साथ, आपको Apple Pay के साथ लेनदेन करने देता है, और कॉल और टेक्स्ट स्वीकार करता है। मैक को उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो चैट रूम, फेसटाइम जैसे विशेष अनुप्रयोगों के लिए भी जाना जाता है। इसकी विशेष विशेषताओं के कारण, मैक अविश्वसनीय रूप से महंगा है। 

2-इन-1 चुनना

बहुत सारे लैपटॉप 2-इन-1 श्रेणी में आते हैं। इसका मतलब यह है कि 2-इन-1 लैपटॉप अपने बेस ‘क्लैमशेल’ मोड से टैबलेट मोड जैसे कई अलग-अलग मोड में स्विच कर सकता है। इस प्रकार के लैपटॉप आमतौर पर दो शैलियों में आते हैं: एक कीबोर्ड से अलग करने योग्य स्क्रीन वाले और लचीले वाले जो मोड बदलने के लिए 360 डिग्री मोड़ सकते हैं। 

सही आकार चुनना

आपके लैपटॉप को आपकी जीवनशैली के अनुकूल होना चाहिए। इसलिए किसी एक को चुनते समय, सुनिश्चित करें कि यह सही आकार का है। आखिरकार, आपको ऐसा लैपटॉप नहीं चाहिए जो आपकी नौकरी की जरूरतों के लिए बहुत छोटा या बहुत बड़ा हो।

नीचे कुछ सामान्य आकार दिए गए हैं जिन्हें आप पा सकते हैं:

11 से 12 इंच11 से 12 इंच के -पतले और हल्के लैपटॉप का वजन लगभग 2.5 से 3.5 पाउंड होता है। यदि आप अक्सर अपनी नौकरी के लिए यात्रा करते हैं तो यह एक उत्कृष्ट विकल्प है।

१३ से १४ इंच – यह आकार आपको आकार और उपयोगिता का सही विवाह देता है – खासकर अगर उनका वजन चार पाउंड से कम हो। यदि आप हल्के, लेकिन अधिक उन्नत लैपटॉप के प्रशंसक हैं, तो यह आकार आपके लिए है।

१५ से १६ इंच – इसकी बड़ी, जीवंत स्क्रीन के कारण यह एक लोकप्रिय आकार है। यदि आप मुख्य रूप से फोटो संपादन सॉफ्टवेयर या मनोरंजन के लिए लैपटॉप का उपयोग कर रहे हैं, और आपको अक्सर यात्रा करने की आवश्यकता नहीं है, तो इस लैपटॉप के आकार का विकल्प चुनें। 

17 से 18 इंच – उन लोगों के लिए जिन्हें मजबूत प्रसंस्करण शक्ति की आवश्यकता होती है, और उन्हें अपने लैपटॉप को इधर-उधर ले जाने की आवश्यकता नहीं होती है, यह आकार आपके लिए एकदम सही है। 

कीबोर्ड और टचपैड की गुणवत्ता

लैपटॉप की विशिष्टताएं चाहे कितनी भी अच्छी क्यों न हों, उचित पहुंच के बिना यह बेकार है। तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने लैपटॉप का अधिकतम लाभ उठा सकते हैं, सुनिश्चित करें कि यह ठीक से टाइप कर सकता है और टचपैड आपको घूमने में मदद कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *